राष्ट्रभक्ति पर बोहरा समुदाय की भूमिका हमेशा अहम- श्री नरेन्द्र मोदी

इंदौर के सैफी मस्जिद पहुंचे प्रधानंमत्री नरेन्द्र मोदी ने बोहरा समुदाय और उसकी राष्ट्रभक्ति को लेकर कई बातें कही। पीएम मोदी ने कहा कि बोहरा समुदाय सबको साथ लेकर चलता है। राष्ट्रभक्ति पर बोहरा समुदाय की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि बोहरा समुदाय से पुराना रिश्ता रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के लिए कैसे जीया जाता है यह बोहरा समुदाय ने सिखाया। उन्होंने कहा कि मुझे जन्मदिन के लिए पवित्र मन से आशीर्वाद मिला है। पीएम ने अपने गृह राज्य का जिक्र करते हुए कहा कि गुजरात में हर जगह बोहरा कारोबारी है। उन्होने कहा कि बोहरा समुदाय भारत की ताकत से सबको परिचित करा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बोहरा समुदाय के चलते ताकत मिली है। कुपोषण के खिलाफ लड़ाई में बोहरा समुदाय की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। स्वच्छता के प्रति देश में अभूतपूर्व जागरुकता आई है। उन्होंने कहा कि बोहरा समुदाय के लिए हमेशा मेरे दरवाजे खुले हैं।  इस एकदिवसीय प्रवास के दौरान सबसे पहले वे सैफी मस्जिद पहुंचे। मस्जिद में पीएम मोदी ने दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात की। प्रधानमंत्री के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी मुस्लिम धर्मगुरू से मुलाकात की।

हज़रत इमाम हुसैन की शहादत की याद में दाऊदी बोहरा समुदाय द्वारा आयोजित अशर-ए-मुबारका कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। इस अवसर पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीएम मोदी लगातार, बिना रुके देश की तरक्की के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बोहरा समाज ने महिलाओं-बच्चों के लिए बहुत काम किया है। शिवराज सिंह ने कहा कि दाऊदी बोहरा समाज अपनों से प्यार और दूसरों की मदद करने में आगे है। उज्जैन देश के सबसे अच्छे शहरों में से एक है और इसमें दाऊदी बोहरा समाज का काफी महत्वपूर्ण योगदान है।