कांग्रेस सिर्फ वचन देती है, उसे पूरा भाजपा करती है : शिवराज सिंह चौहान



सरकार फुकलेट नहीं, विकास कार्यों के लिए खुला है सरकार का खजाना
श्योपुर। कांग्रेस की सरकार सिर्फ वचन देना जानती है। 1971 में स्व. इंदिराजी ने देश की जनता को वचन दिया था कि गरीबी हटाएंगे, लेकिन आज तक वे गरीबी नहीं हटा पाए। मध्यप्रदेश को भी कांग्रेसियों ने बंटाढार करने के अलावा कुछ नहीं किया। लेकिन भाजपा की सरकार जो भी वादा करती है, उसे हर हाल में पूरा करती है। ये बातें मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। मुख्यमंत्री श्योपुर जिले की विधानसभा श्योपुर में पार्टी प्रत्याशी दुर्गालाल विजय के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जिले की विजयपुर विधानसभा के कराहल में भी पार्टी प्रात्याशी सीताराम आदिवासी के समर्थन में सभा की।

विकास में नहीं होगी कोई कमी
मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास कार्यों के लिए सरकार का खजाना हमेशा खुला रहता है। विकास कार्यों की मध्यप्रदेश में कोई कमी नहीं रहने देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में सड़कों पर चलते थे तो गाड़ियों के नट-बोल्ट ढीले हो जाते थे और इंसानों की हड्डियां भी टूट जाती थीं। लेकिन हमने डेढ़ लाख किलोमीटर सड़कों का जाल बिछाया है। उन्होंने कहा कि श्योपुर क्षेत्र के किसानों के लिए 167 करोड़ रूपए की चंबल माइक्रो योजना शुरू की। इस योजना से 32 गांवों की 30 हजार एकड़ से ज्यादा जमीन पर सिंचाई होगी। इसी तरह 300 करोड़ रूपए की मुजहरी परियोजना की भी मंजूरी दी गई है। ऐसी एक नहीं, अनेकों सिंचाई परियोजनाएं हमारी सरकार ने शुरू की हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को मुरैना जिले के सबलगढ़ में सरला रावत, विधानसभा जौरा के कैलारस में सूबेदार सिंह, विधानसभा सुमावली के छेरा में अजबसिंह कुशवाहा, जिला मुरैना के विधानसभा मुरैना, अम्बाह, दिमनी में क्रमशः रूस्तम सिंह, गब्बर सिकरवार और शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित किया।

ये रहे मौजूद मुख्यमंत्री की सभा के दौरान जिलाध्यक्ष अशोक गर्ग, गोपाल आचार्य, नगरपालिका अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता, मिथिलेश तोमर, कविता मीणा, हरिनारायणजी, रमेश गर्ग, कल्पना राठौर सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद रहे।