समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए लिखे सुझाव, आमजन से लेकर मंत्री तक ने रखी राय



– 21 अक्टूबर से प्रारंभ समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान 5 नवंबर तक गांव-नगरों में चलेगा

– प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगे हाईटेक एलईडी रथ, इलेक्टॉनिक बूथ व पेटियों से जुटाएंगे सुझाव
– भाजपा के संकल्प पत्र में शामिल होंगे चयनित सुझाव, पूर्ण करने का लेंगे संकल्प

खरगोन। आगामी विधानसभा चुनावों को दृष्टिगत भारतीय जनता पार्टी के समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान (चुनाव प्रचार अभियान) का रविवार को स्थानीय राधावल्लभ मार्केट पर शुभारंभ किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के भोपाल में दिए संदेश का विशाल एलईडी स्क्रीन पर प्रसारण हुआ। आम जनता से लेकर भाजपा नेताओं व राज्यमंत्री ने समृद्ध मध्यप्रदेश के निर्माण में अपनी भूमिका निभाते हुए पत्र पर सुझाव लिखकर सुझाव पेटी में डाले। प्रदेशभर में 5 नवंबर तक चलने वाले अभियान के दौरान एलईडी रथ व सुझाव पेटी के माध्यम से आमजन से सुझाव जुटाए जाएंगे। अच्छे सुझावों को भाजपा अपने चुनावी संकल्प में समाहित कर और उन्हें पूरा करने का संकल्प लेगी। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी प्रकाश भावसार ने बताया पार्टी ने समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान चलाकर भविष्य के समृद्ध मध्यप्रदेश के निर्माण में आम मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित की है। रविवार को भाजपा जिलाध्यक्ष परसराम चौहान के नेतृत्व में खरगोन विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत स्थानीय राधावल्लभ मार्केट पर जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में 5 नवंबर तक चलने वाले उक्त अभियान का शुभारंभ किया गया। श्री चौहान ने अभियान की भूमिका रखते हुए कहा भाजपा के संकल्प पत्र में आमजन से प्राप्त अच्छे सुझावों का समावेश होगा। प्रदेश के विधानसभा चुनाव में हम अबकी बार 200 पार का लक्ष्य लेकर उतरे हैं। दीपावली पर घर की साफ-सफाई कर सुख, समृद्धि की कामना के साथ महालक्ष्मीजी, महासरस्वतीजी के आगमन की प्रतीक्षा करते हैं, ठीक वैसे ही आगामी चुनाव में प्रदेश से कांग्रेस रूपी कूड़े-कचरे व जालों की पूर्णतः सफाई कर समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए राह प्रशस्त करेंगे। इस कार्य में आमजन से लेकर खास व्यक्ति तक की भागीदारी अपेक्षित हैं। कार्यक्रम में राज्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक बालकृष्ण पाटीदार, भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक कल्याण अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री चौहान, पूर्व सीसीबी अध्यक्ष प्रकाश रत्नपारखी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष व अभियान प्रभारी लक्ष्मण इंगले, जिला मंत्री राजेश रावत, जय पटेल, कार्यालय मंत्री हेमराज पाटीदार, सहकार्यालय मंत्री जितेंद्र त्रिपाठी, अभियान के प्रचार-प्रसार प्रभारी रवि जायसवाल, पूर्व जिला मीडिया प्रभारी मोहन जायसवाल, पूर्व जिला प्रवक्ता अवतार पाल, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष राकेश आलीवाल, कार्यालय मंत्री मयंक जिंदल, महिला मोर्चा जिला महामंत्री छाया जोशी, अजा मोर्चा जिला महामंत्री प्रदीप तायड़े, आईटी सेल जिला संयोजक विश्वास ताम्रकर, सहसंयोजक अमित मौर्य, यशवंत कर्मा, नगर मंडल महामंत्री अनिल गुप्ता, मंत्री प्रेम जाधम, पूर्व नगर अध्यक्ष दिगंबर राठौर, पार्षद किशोर पुजारी, सुनीता जायसवाल, धर्मेंद्र वाघे, अभिलाष अत्रे, विनोद गोले, युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष प्रफुल्ल जायसवाल, महामंत्री कमलेश मुकाती, उपाध्यक्ष शुभम जायसवाल आदि ने पत्र के माध्यम से सुझाव लिखकर सुझाव पेटी में डाले। कार्यक्रम का संचालन संचालन अभियान के जिला प्रचार प्रभारी श्री जायसवाल ने किया व आभार जिला प्रभारी श्री इंगले ने माना।
पर्ची पर लिखकर व बटन दबाकर दे सकते हैं सुझाव
अभियान के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सुझाव पर्ची से युक्त 20 सुझाव पेटियां भेजी गई हैं। इन पेटियों को विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख गांव/वार्डों में क्रमशः दो-दो दिन रखा जाएगा। सुझाव पर्ची में आमजन सुझाव लिखकर पेटी में डालेंगे। इसी प्रकार प्रदेश से आए एलईडी स्क्रीन, सांउड सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक बूथ और ऑपरेटर से लैस एलईडी रथ प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में चार दिन का समय देंगे। रथ पर स्थापित इलेक्ट्रॉनिक बूथ में बटन दबाकर अपना सुझाव रिकॉर्ड किया जा सकता है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में प्रतिदिन 5 से 8 स्थानों पर यह इलेक्ट्रॉनिक बूथ दो-दो घंटे के लिए खड़ा किया जाएगा। इसमें जनता को बुलाकर सुझाव देने के लिए प्रेरित करेंगे। इस तरह प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कुल 20 से 30 स्थानों पर यह कार्यक्रम आयोजित होगा। जहां पर सुझाव पेटी रखी जाएगी वहां प्रतिदिन “एक चाय-एक राय” चर्चा (गोष्ठी) होगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में करीब 5 से 10 हजार आमजन इस अभियान से जोड़ेने का लक्ष्य है।
“घोषणा पत्र के लिए जुटा रहे सुझाव”
– जिले में समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान के लिए एक जिला प्रभारी, एक प्रचार-प्रसार प्रभारी व प्रत्येक विधानसभा में दो प्रभारी नियुक्त किए हैं। विधानसभा क्षेत्र में एक प्रभारी सुझाव पेटी के माध्यम से आमजन की राय एकत्रीकरण और दूसरा प्रभारी एलईडी रथ के इलेक्ट्रॉनिक बूथ के माध्यम से सुझाव संग्रहित करेंगे। प्रभारीगण जहां पर राय एकत्रीकरण का कार्य करेंगे, उन्हें उसी स्थल पर एक चाय, एक राय अभियान भी संचालित करेंगे।

– परसराम चौहान, जिलाध्यक्ष भाजपा खरगोन